Friday, Apr 26 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में विशेष किशोर पुलिस इकाई की कार्यशाला

देवरिया,10 जनवरी(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में शुक्रवार को किशोर न्याय अधिनियम के तहत गठित विशेष किशोर पुलिस ईकाई की एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें किशोरों अधिनियम के तहत मिल रहे अधिकारों पर चर्चा की गई।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां बताया कि कार्यशाला में शिवेन्द्र कुमार मिश्रा सिविल जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल की अध्यक्षता में किशोर न्याय अधिनियम का पालन करने के संबन्ध में चर्चा की गई।
कार्यशाला में जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार, सहायक अधीक्षक राजकीय बालगृह, अध्यक्ष/सदस्य बाल कल्याण समिति, सदस्य किशोर न्यायालय बोर्ड, मण्डल समन्वयक यूनिसेफ गोरखपुर मण्डल गोरखपुर, संरक्षण अधिकारी जिला बाल संरक्षण कार्यालय देवरिया, सुगमकर्ता 181-महिला हेल्प लाईन, समन्वयक चाइल्ड लाईन, चाइल्ड लाईन राजकीय रेल भटनी देवरिया द्वारा समस्त थानों से आये हुए उप निरीक्षक एवं आरक्षी/महिला आरक्षी उपस्थित थे।
प्रवक्ता ने बताया कि कार्यशाला में अपचारी के साथ पूछ-ताछ करने तथा अपराधिक मामलों में संलिप्तता पर उनके कस्टडी विषयक प्राविधानों के संबन्ध में किशोर न्याय अधिनियम के अन्तर्गत प्राविधानों को सुनिश्चित कराये जाने एवं विधिक कार्यवाही किये जाने के लिये जानकारी दी गयी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image