Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने गोरखपुर से किए आठ पशु तस्कर गिरफ्तार,52 गोवंश बरामद

लखनऊ,10 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के 08 सदस्यों को आज गोरखुपर से गिरफ्तार लिया, उनके कब्जे से 52 गोवंशीय (बैल) बरामद किए गये।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने शुक्रवार रात यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि
गोरखपुर के रास्ते बिहार होते हुए बंगलादेश तक गोवंशीय पशुओं को तस्करी करने वाले अन्तर्राराष्ट्रीय गिरोह के ट्रक सवार 08 सदस्यों शामली के कांधला निवासी हाजी माजिद ,कैराना निवासी मुनव्वर, आशु चौधरी, मो0 सलमान के अलावा बागपत के रमाला निवासी मो0 इमरान और बिनौली निवासी मो0 रियाज को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पशु तस्करों के कब्जे से एक कार ,3710 रुपये, छह मोबाईल फोन,एक पिस्टल और कुछ कारतूस के अलावा पशु लदे 10 और 14 टायरा दो ट्रक जिसमें 52 बैल लदे थे, बरामद किए गये।
उन्होंने बताया कि काफी समय से हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के रास्तेे से पश्चिमी बंगाल बिहार होते हुए बंगलादेश तक अन्तर्राष्ट्रीय पशु तस्कर गिरोह द्वारा व्यापक बड़ी मात्रा में गोवंशीय पशुओं के तस्करी
किये जाने की सूचना मिली रही थी। इसी क्रम में उन्हें पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था।
श्री मिश्र ने बताया कि सूचना मिली कि आगरा एक्सप्रेस-वे के रास्ते हरियाणा राजस्थान से लखनऊ, गोरखपुर, बिहार ,बंगाल के रास्ते बांगलादेश पशुओं की तस्कर हाजी माजिद जो लखनऊ में रहकर गिरोह का संचालन कर रहा है। गिरफ्तार माजिद ने पूछताछ पर बताया कि वह पशुओं से लदे ट्रकों को लखनऊ से बिहार तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए स्वयं और अपने गिरोह के साथ ट्रक में तथा किसी अन्य वाहन से ट्रक के आगे पीछे चलते हुए बिहार तक स्वयं जाता है।
उन्होंने बताया कि आज भी माजिद दो ट्रकों गोरखपुर के रास्ते बंगाल ले जा रहा है। सूचना पर एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से गोरखपुर के गीडा इलाके में फोरलेन पुल के नीचे आगे-पीछे चल रहे दोनों ट्रकों एवं कार को पकड़ लिया। कार में तस्कर सरगना अपने साथियों के साथ चल रहा था। ट्रकों से पशुओं को मुक्त कराया और गिरफ्तार आरोपियों को गीडा थाने में दाखिल करा दिया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जायेगी।
त्यागी
वार्ता
image