Friday, Apr 26 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुंदेलखंड के विकास के लिये संगोष्ठी का शुभारम्भ

बांदा 10 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के सर्वागीण विकास के लिये बाँदा में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी शुक्रवार से शुरू हुयी।
प्रदेश के नियोजन विभाग और बुंदेलखंड विकास बोर्ड द्वारा आयोजित इस सेमिनार का शुभारंभ शुक्रवार को प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में किया। सेमिनार में बुंदेलखंड विकास बोर्ड के अध्यक्ष कुंवर मानवेंद्र सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों , प्रदेश नियोजन विभाग सहित कई विभागों के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों, मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार बीके राजू बुंदेलखंड के तमाम विभागों के उच्चाधिकारियों, देश के तमाम कृषि विद्वानों व वैज्ञानिकों एवम किसानों सहित नागरिकों ने भाग लिया ।
सेमिनार में पहले दिन कृषि,उद्यान,जल संरक्षण,पशुपालन,दुग्ध विकास एवं अन्य संबंधित विषयों की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा हुई और इनके समाधान के उपाय खोजे गए। इन विषयों पर बुंदेलखंड का विकास कैसे उन्नति तकनीक का प्रयोग कर किया जाए , जिससे किसान अपनी आय बढ़ा सकें आदि मौजूद विषय पर विशेषज्ञों के मध्य विस्तृत विमर्श किया गया और किसानों को नई तकनीक की जानकारी दी गई ।
साथ ही उनकी भ्रांतियां दूर करते हुए कुक्कुट , मत्स्य व बकरी पालन आदि से संबंधित समस्याओं का निराकरण कर नई तकनीक से किसानों को लाभान्वित किया गया ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image