Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोवंश की तस्करी बांग्लादेश करने वाले गिरोह का भंडाफोड़,आठ गिरफ्तार

लखनऊ 11 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 52 पशु बरामद किये।
पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गोरखपुर जिले के गीडा क्षेत्र में फोरलेन पुल के नीचे बीती रात नाकेबंदी कर वहां से गुजर रहे दो ट्रकों को रोका और तलाशी लेने पर 52 बैल बरामद किये। एसटीएफ ने इस सिलसिले में ट्रक के आगे पीछे चल रही कारो में सवार आठ तस्करों को भी संक्षिप्त गोलीबारी के बाद धर दबोचा।
उन्होने बताया कि गिरोह का सरगना हाजी माजिद शामली का मूल निवासी है जो लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में रह कर गिरोह का संचालन करता है। इसके अलावा मो असलम,मनौव्वर,सतीश बाबू, मो इमरान,आशु चौधरी, मो सलमान और मो रियाज को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और गोली बारूद बरामद किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्ताें ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि इन गोवंशीय पशुओं को हरियाणा से पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे जहां से प्रतिबंधित पशुओं को सीमा पार बांग्लादेश ले जाया जाता है।
प्रवक्ता ने बताया कि पिछले काफी समय से हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से पश्चिम बंगाल होते हुए बंगलादेश तक अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह द्वारा व्यापक मात्रा में गोवंशीय पशुओ के तस्करी किये जाने की सूचना मिल रही थी।
प्रदीप
वार्ता
image