Friday, Apr 26 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संघ का दृष्टिकोण समझाने 18 को बरेली आयेंगे भागवत

बरेली 11 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली में पहली बार आ रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक के सरसंघचालक मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे में रुहेलखंड विश्वविद्यालय के परिसर में व्याख्यान देंगे और भविष्य का भारत कैसा हो, इस पर संघ के दृष्टिकोण को समझायेंगे।
विभाग संघ चालक केसी गुप्ता ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया कि सरसंघ चालक 18 जनवरी की शाम को बरेली पहुंचेंगे तथा दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 19 जनवरी को रुहेलखंड विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के लगभग एक हजार प्रबुद्ध नागरिकों को आमंत्रित किया गया है।
उन्होने बताया कि सर संघ चालक का उदबोधन व्याख्यान ‘भविष्य का भारत राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का दृष्टिकोण’ पर होगा। कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सुरक्षा की दृष्टि से अतिथियों के लिए बारकोड प्रणाली आधारित कार्ड जारी किये जा रहे है। इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर संघ साहित्य की बिक्री का केंद्र भी लगाया जा रहा है, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार से जुड़ी विभिन्न पुस्तकें उपलब्ध रहेंगी।
श्री गुप्ता ने कहा कि सरसंघचालक 18 जनवरी को डोहरा रोड स्थित जीआरएम स्कूल के परिसर में रात्रि विश्राम करेंगे। यहां संघ की ओर से एक अभिभावक वर्ग का आयोजन किया गया है, जो किसी भी रुप में सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। वह यहां सुबह शाखा में भी हिस्सा लेंगे तथा वर्ग को भी सम्बोधित करेंगे।
विभाग कार्यवाह श्री सुरेश ने कहा कि जब हम यहां पर अभिभावक शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं तब यह अभिभावक स्कूली बच्चों के अभिभावक नहीं हैं। संघ दृष्टि से जो कि भविष्यकालीन कार्यकर्ता हैं जिनकी आयु 18 से 24 तथा 25 से 35 वर्ष की है, ऐसे दस दस कार्यकर्ताओं को एक एक अभिभावक का सानिध्य दिया गया है। यह वर्ग ऐसे ही अभिभावक कार्यकर्तोओं का वर्ग है, जिसमें बृज प्रांत के समस्त जिला एवं विभाग प्रचारक एवं विस्तारक भी उपस्थित रहेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image