Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दुर्घटना लीड कन्नौज हादसा दो अंतिम कन्नौज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यहां पहुंचे कैबिनेट मंत्री रामकिशोर अग्निहोत्री घटना के बाबत जानकारी लेने के बाद कहा कि डीएम और एसपी सभी बिंदुओं पर अपने स्तर से भी पड़ताल कर रहे हैं, अब तक 10 के नमूने लिए गए हैं। बस के परमिट के सवाल पर उन्होंने जांच कराने की बात कही। बस दुर्घटना को लेकर परिवहन मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं।
उन्होंने अपर आयुक्त देवेंद्र त्रिपाठी, एआरटीओ फर्रुखाबाद शांतिभूषण पांडेय व इटावा में तैनात एआरटीओ से जांच रिपोर्ट तलब की है। अग्निहोत्री ने घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता से चेक दी और अफसरों को निशुल्क इलाज कराने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होने मृतकों के परिजनो को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये की मदद की घाेषणा की है।
इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री को मौके पर पहुंचकर घायलों तथा पीड़ित परिजनों से मिलने के निर्देश दिए तथा जिलाधिकारी कन्नौज से घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट भी मांगी है।
घटना की जानकारी मिलते ही अफसरों के अलावा मंत्री और नेताओं के आने का सिलसिला भी जारी रहा। रात में ही पूर्व राज्यमंत्री अर्चना पांडेय और आईजी मोहित अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचे जबकि आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने घटनास्थल का जायजा लिया और घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे।
गौरतलब है कि शुक्रवार रात छिबरामऊ थाना क्षेत्र में घने कोहरे के बीच ट्रक से टक्कर के बाद निजी ट्रैवल्स कंपनी की स्लीपर बस आग का गोला बन गयी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस में सवार कई यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचायी जबकि कई आग की लपटों में फंस गये। बस गुरसहायगंज स्थित एक निजी ट्रैवल कंपनी की बतायी जा रही है जो जयपुर जा रही थी। रास्ते में छिबरामऊ से भी कई सवारियां बस में सवार हुयी थी। गुरसहायगंज से बस अभी 26 किमी ही चल पाई थी कि छिबरामऊ से पांच किमी आगे जीटी रोड पर कोहरे की वजह से सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गयी।
दमकल की कई गाडियों ने मौके पर पहुंच कर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया हालांकि बस और ट्रक पूरी तरह जल चुके थे।
सं प्रदीप
वार्ता
image