Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में मालगाड़ी बाबपुर स्टेशन फुटओवर ब्रिज से टकरायी

वाराणसी, 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के बाबतपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी बैगन के गेट से टकराकर ‘फुटओवर ब्रिज’ का एक हिस्सा तेज धमाके साथ पटरी पर गिर गया, जिससे जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग पर गाड़ियों का परिचालन घंटों ठप रहा। इस वजह से शुक्रवार को वरुणा एक्सप्रेस समेत अनेक गाड़ियां निरस्त रहीं।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को तेज घमके की आवाज के बाद स्टेशन मास्टर समेत कई रेल कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने रेलवे कंट्रोल रुम में घटना की सूचना दी। इस आधार पर वहां से कुछ समय बाद गुजरने वाली डिब्रूगढ़ राजधानी एवं महामना एक्सप्रेस समेत अनेक गाड़ियों को आसपास के स्टेशनों पर तत्काल रोक दिया गया। इस तरह एक हादसा होने से टल गया।
उन्होंने बताया चलती मालगाड़ी के एक बैगन का गेट अचानक खुल गया। करीब सात बजे गाड़ी बाबतपुर रेलवे स्टेशन से गुजर ही थी तभी दो प्लेटफॉर्मों के बीच लोगों की आवाजाही के लिए बने फूटओवर ब्रिज के एक पिलर से टकरा गई। पिलर रेल पटरियों पर गिरने के बाद रेल गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई। तीन घंटे से अधिक समय तक वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही।
उन्होंने बताया कि अनेक ट्रेनों को वैकल्पिक रास्तों से गुजारा गया जबकि छह से अधिक ट्रेनों को बेहद कम रफ्तार में गुजारा गया। वरुणा एक्सप्रेस, सुल्तानपुर-वाराणसी पैसेंजर समेत कई गाड़ियां शुक्रवार को निरस्त कर रहीं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
image