Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी सीएए दो अन्तिम वाराणसी

जनसभा की मुख्यतिथि केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने केंद्र एवं राज्यों की सत्ता में वर्षों तक रही ‘गांधी-नेहरू’ परिवार की ओर इशारा करते हुए कहा कि आजादी के समय कांग्रेस ने देशहित नहीं, बल्कि एक परिवार के हित में धर्म के आधार पर अंग्रेजों द्वारा किया गया देश का बंटवारा स्वीकार कर लिया था, लेकिन 72 साल बाद भी उसने इस सच्चायी को स्वीकर नहीं किया।
उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर पर हिंदू, सिख ही नहीं, ईसायी विरोधी होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी पाकिस्तान में ईसायी समुदाय पर हमले की निंदा तक नहीं की, लेकिन दिल्ली के बटला हाउस में आतंकवादियों की मौत पर आंसू बहाया था।
श्रीमती ईरानी ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण वर्ष 1990 में बहुत से कश्मीरी पंडितों का नरसंहार हुआ और उन्हें वहां से पलायन करना पड़ा था।
उन्होंने अपने सरकार एवं पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएए के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान में धार्मिक भेदभाव एवं प्रताड़ना के शिकार लोगों को भारत में नागरिकता देने का रास्ता साफ कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार किया है।
उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर सीएए के खिलाफ शरारती तत्वों भड़काने का आरोप लगाया और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बीमार बताते हुए उन्हें स्वाथ्य लाभ करने की नसीहत दी।
भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि किसी भी तरह से देश को विभाजित करने की साजिश करने वोलों को भाजपा बर्दास्त नहीं करेगी और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।
मुख्यमंत्री योगी ने सीएए समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करने से पहले यहां के जंगमबाड़ी मठ में ‘शैव महाकुंभ’ में भाग लिया, जहां 16 फरवरी को श्री मोदी के आने का संभावित कार्यक्रम हैं।
जनसभा में वाराणसी जिला एवं महानगर के अलावा भाजपा काशी क्षेत्र के सभी संगठनात्मक जिले - जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रतापगढ़, प्रयागराज समेत 16 संगठनात्मक जिलों के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
उत्साहित भाजपा कार्यकर्ता राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ के अलावा अपनी पार्टी के झंडे लहराते एवं सीएए समर्थक पोस्टर लेकर आये थे तथा सीएए समर्थक नारे लगा रहे थे। स्थानीय विधायक एवं राज्य के स्टांप एवं पंजीकरण मंत्री रविंद्र जायसवाल समेत कई नेता अपने समर्थकों के साथ बड़े आकार के तिरंगा झंडे लेकर पहुंचे थे। ये सभा स्थल पर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे। कई इलाकों के कार्यकर्ता मोटरसाइकिल जुलूस के शक्ल में सभा स्थल पहुंचे।
बीरेंद्र भंडारी
वार्ता
image