Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दारूल उलूम के बुर्ज पर लहराता तिरंगा बनेगा देवबंद की शान

सहारनपुर, 19 जनवरी (वार्ता) देश में इस्लामी शिक्षा के प्रमुख संस्थान दारूल उलूम देवबंद की इमारत के बुर्ज पर लोगों को जल्द ही राष्ट्रीय ध्वज फहराता दिख सकता है।
सहारनपुर जिला प्रशासन इस सिलसिले में संस्था के प्रबंधकों से बातचीत कर रहा है और यदि सब कुछ ठीक रहा तो ऊंचा फहराता तिरंगा देवबंद की शान में चार चांद लगाता नजर आयेगा।
मंडलायुक्त संजय कुमार ने रविवार को ‘यूनीवार्ता’ से खास बातचीत में कहा कि देवबंद नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर पांच किमी लंबा फ्लाईओवर है। प्रशासन की मंशा है कि फ्लाईओवर से गुजरने वाले हजारो लोग देवबंद के प्रमुख स्थान पर ऊंचा और शान से फहराता राष्ट्रीय ध्वज देखे।
उन्होने कहा कि जिलाधिकारी जिलाधिकारी आलोक पांडे दारूल उलूम देवबंद के प्रबंधकों से इस संबंध में बातचीत कर रहे है। जहां अभी एक ऊंचा भव्य और कई मंजिली बहुद्देश्यीय पुस्तकालय भवन बनकर तैयार हुआ है। उस पर किसी तरह सेे यह झंडा लग जाए तो देवबंद नगर की प्रतिष्ठा और महत्व दोनो बढ जाएगी।
श्री कुमार ने कहा कि प्रशासन चाहता है कि देवबंद में यूनीपोल पर 24 घंटे ऊंचा राष्ट्रीय झंडा फहराने का काम बहुत जल्द हो जाए। आशा है कि दारूल उलूम का प्रबुद्ध नेतृत्व इस कार्य में भरपूर अपेक्षित सहयोग करेगा। इससे दारूल उलूम की ख्याति में भी चार चांद लगेंगे।
सं प्रदीप
जारी वार्ता
image