Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिरोजाबाद में वरिष्ठ अधिवक्ता का शव घर से बरामद,हत्या की आशंका

फिरोजाबाद, 20 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद टूण्डला क्षेत्र में संदिग्धावस्था में एक वरिष्ठ अधिवक्ता का शव उसके ही घर में मिलने से सनसनी फैल गयी। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।
पुलिस अधीक्षक (सिटी) प्रबल प्रताप सिंह के अनुसार टूण्डला के स्टेशन मार्ग निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता चिन्तामणि जैन (74) घर में अकेले रहते थे। उनका पुत्र प्रषांत जैन उर्फ राजा पूना में साफ्टवेयर इंजीनियर है तथा उनकी पुत्रियां दीप्ती जैन और निधि जैन की शादी हो चुकी है और वह भी पूना में रहती है।
उन्होंने बताया कि रविवार शाम उनकी पुत्री निधि का फोन अपने परिचित अनुराग शर्मा के पास आया। निधि ने अनुराग से कहा कि दो दिन से उसकी पिता जी से बात नही हुई है और उनका फोन बंद है। उसके बाद अनुराग जब चिन्तामणि के घर पहुंचा तो वह मृत अवस्था में मिले। अनुराग की सूचना पर वह खुद सीओ टूण्डला के साथ मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण कर शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
श्री सिंह ने बताया कि मौके पर डाग स्कायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को बुलाकर निरीक्षण किया है। उनके सिर से खून बह रहा था तथा शरीर अकड़ा हुआ था। परिजनों के अनुसार घर में लूट जैसी कोई वारदात नही हुई है। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है।
श्री सिंह का कहना है मामला संदिग्ध है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी। चिकित्सालय सूत्रों के अनुसार मृत्यु का कारण स्पष्ट न/न होने के कारण विसरा जांच के लिए रख गया है।
सं त्यागी
वार्ता
image