Friday, Apr 26 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में गन्ना किसानों का एक अरब से ज्यादा बाकी

कुशीनगर 21 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर की चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का मौजूदा पेराई सत्र में एक अरब 39 लाख रुपए बकाया है ।
इनमें ढाढा चीनी मिल भुगतान के मामले में सबसे अच्छी स्थिति में है जबकि सबसे सुस्त कप्तानगंज चीनी मिल है । गन्ना विभाग ने भुगतान में विलंब कर रही चीनी मिलों को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है । भुगतान के अलावा बहुत से ऐसे भी किसान हैं जिन्हें अब तक सप्लाई टिकट ही नहीं मिला है ।
कुशीनगर में इन दिनों पांच चीनी मिले संचालित हो रही हैं । जिसमें कप्तानगंज चीनी मिल ने 6 दिसंबर से पेराई सत्र की शुरुआत की थी जबकि खड्डा चीनी मिल ने 18 नवंबर , रामकोला चीनी मिल ने 14 नवंबर,सेवरही चीनी मिल ने 28 नवंबर और ढाढा चीनी मिल ने 22 नवंबर को पेराई कार्य शुरू किया । चीनी मिलों ने 20 जनवरी तक कुल 41034.74 लाख रुपए का गन्ने की पेराई की। इनमें से 17218.14 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया। किन्तु अभी इन चीनी मिलों पर 13916.11 लाख रुपए बाकी है। जो भुगतान का साढे 55% है।
जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने मंगलवार को कहा कि चीनी मिलों पर गन्ने के भुगतान का दबाव बनाया जा रहा है और जल्द ही नोटिस भेजी जायेगी।
सं विनोद
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image