Friday, Apr 26 2024 | Time 06:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-महोत्सव झांसी दो अंतिम झांसी

गणतंत्र दिवस के दिन महोत्सव में झंडारोहण भी किया जायेगा और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। पूरे आयोजन स्थल को दो भागों में बांटा जायेगा एक ओर शिल्पग्राम बनाया जायेगा जहां फूड कोर्ट बनेगा और बच्चों के मनोरंजन के लिए क्षेत्र, विभागीय स्टॉल और शिल्पकारों की दुकानें लगायी जायेंगी और दूसरी ओर सांस्कृतिक पंडाल बनाया जायेगा, यह पूरा खुला मंच होगा।
महोत्सव में दिन में राई नृत्य का आयोजन किया जायेगा और शाम को आठ बजे से मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रम “ झांसी झनकार” के नाम से होगा 25 को जानी मानी गायिका सोना महापात्रा ,26 को दिन में कवि सम्मेलन और शाम को यूफोरिया बैंड, 27 जनवरी को ब्रज का सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा और शाम को मालिनी अवस्थी और कव्वाली गायक वडाली बदर्स अपनी प्रस्तुति देंगे,28 जनवरी को इसी मंच पर स्कूली अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे इससे बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए न केवल एक अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा बल्कि इससे बच्चों में एक विश्वास पैदा करने का प्रयास किया जायेगा ताकि वह इस दिशा में और आगे बढेंगे। इसके अलावा 28 को रासलीला का आयोजन दिन में और रात में जाने माने गायक बी प्राग का कार्यक्रम होगा,29 को रामलीला और शाम को एम जे डांस ग्रुप का कार्यक्रम होगा और दो दिन अभी खाली रखे गये हैं ताकि इन दिनों में लोक कलाकारों को मौका दिया जा सके। 30 को पेपॉन और 31 को मनकीरत अपनी प्रस्तुतिदेंगे।
इस महोत्सव में बच्चों ,लोगों , शिल्पकारों सभी का ध्यान रखा गया है हस्तशिल्पियों के लिए सरस मेले की व्यवस्था की गयी है। राजस्व के लिए बैंक और ऑटोमोबाइल क्षेत्र की दुकानें भी लगायी जायेंगी । मीडिया के लिए एक अलग दीर्घा बनायी जायेगी।
इस के बाद शहर में लोगों को महोत्सव के बारे में जानकारी देने के लिए चार वाहनों को रवाना किया गया साथ ही नुक्कड़ नाटक देने वाली मंडली की भी प्रस्तुति देखी गयी। नाटक मंडली भी शहर में गली मोहल्लों में जाकर लोगों को महोत्सव के बारे में जानकारी देगी।
सोनिया
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image