Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय दिवस उत्तर प्रदेश दो लखनऊ

राज्यपाल आनंदीबेन ने राजभवन में तिरंगा फहराया जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य समारोह में भाग लेने से पहले अपने अधिकारिक निवास पर राष्ट्र ध्वज को नमन किया और आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। राज्यपाल, मुख्यमंत्री के अलावा विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रदेश की जनता को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें दी।
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर रेलवे स्टेशन,हवाई अड्डा समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये थे। इस अवसर पर प्राणि उद्यान में दर्शकों की भारी भीड़ रही। प्राणि उद्यान प्रशासन गणतंत्र दिवस के लिए विशेष इन्तजाम किये गये थे। बच्चों ने बाल रेल एवं बैट्री चालित वाहन पर सैर की।
महोबा पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान पुलिस जवान की बंदूक से चली गोली से बड़ा हादसा टल गया। गोखार पहाड़ की तलहटी में स्थित पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ध्वजारोहण के बाद पुलिस परेड की सलामी ले रहे थे।
इस दौरान परेड में शामिल पुलिस जवानों ने राइफलों से फायर करके सलामी दी। उसके बाद जब परेड अधिकारी ने जवानों को अपने शस्त्र जमीन में लाने को निर्देशित किया। तभी एक जवान की डेमेज राइफल से अचानक फायर हो गया। गनीमत रही कि राइफल से निकली गोली भीड़ के बजाय खाली दिशा की ओर निकल गई और हादसा टल गया।
प्रदीप
जारी वार्ता
image