Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन: सीएए और एनसीआर के विरोध में महिलाओं ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

जालौन 28 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जालौन में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) एवं एनआरसी के विरोध में अल्पसंख्यक समाज की महिलाओं ने पीर की मस्जिद के पास मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया और उसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित अपनी मांगों का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।
पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ सतीश कुमार ने बताया कि सीएए और एनसीआर के विरोध में मुस्लिम समाज की लगभग 500 महिलाएं सुबह से कोतवाली उरई के मोहल्ला बजरिया में पीर की मस्जिद के मैदान में एकत्र हो गयीं। महिलाएं इस संशोधन को काला कानून बताते हुए वापस लेने की मांग कर रहीं थी और वह हाथों में विभिन्न तरह के नारों से लिखी तख्तियां लिये हुई थी। आंदोलित महिलाओं ने सिटी मजिस्ट्रेट हरिशंकर शुक्ला को महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित अपनी मांगों का ज्ञापन भी दिया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि धरना स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त मात्रा में महिला पुलिस कर्मियों के अलावा पुलिस बल को तैनात किया गया था। ज्ञापन देने के बाद सभी महिलाएं अपने अपने घरों को शांतिपूर्वक वापस चली गई विशेष बात यह थी की धरने में एक भी आंदोलनकारी पुरुष शामिल नहीं था यह धरना पूरी तरह महिलाओं का ही था।
सं सोनिया
वार्ता
image