Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर में सड़क हादसे में दो भाइयों की मौत

कानपुर में सड़क हादसे में दो भाइयों की मौत

कानपुर, 01 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिठूर क्षेत्र में कार और डंपर की भिड़ंत में दो सगे भाइयों की मृत्यु हो गयी।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नजीराबाद क्षेत्र के अशोक नगर निवासी काराेबारी जितेन्द्र के पुत्र क्षितिज और देवेश शुक्रवार देर रात घर से बिठूर स्थित एक गेस्ट हाउस में दोस्त की शादी में जाने के लिए निकले थे कि मंधना-बिठूर मार्ग पर रमेल नगर के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने कार में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और मौके पर ही दोनों भाइयों की मौत हो गई।

आज सुबह पोस्टमार्टम हाउस में उस समय सबकी आंखें नम हो गई जब मृतक के पिता जितेंद्र ने पोस्टमार्टम से पहले मौके पर मौजूद डॉक्टर और पुलिस वालों से गुहार लगाई कि वह मृत पुत्रों की आंखें ऐसे लोगों को दान करना चाहते है जिन्हें उनकी जरूरत है। इससे न सिर्फ उनके जीवन में रोशनी आ जायेगी बल्कि दोनों बच्चे ना रहते हुए भी अपनी आंखों से दुनिया को देख सकेंगे।

पिता की बात को स्वीकार करते हुए नेत्रदान की प्रक्रिया पूरी की गयी। डॉक्टर शालिनी मोहन और उनकी टीम ने मृतक देवेश और क्षितिज की आँखों को दान योग्य परिक्षण शुरू किया जिसमें डॉक्टर शालिनी मोहन ने मृतक देवेश की आँख का कार्निया सुरक्षित होने की बात कही और क्षितिज की आँख पूरी तरह से डेमेज होने की जानकारी दी।

सं प्रदीप

वार्ता

image