Friday, Apr 26 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में मोबाइल फोन लूट कर बेचने वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ लूट एवं चोरी के मोबाइल फोन ओएलएक्स के माध्यम से विक्रय (बिक्री) करने वाले गिरोह के सरगना सहित तीन सदस्यों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में मोबाइल फोन लूटने व चोरी करने और उन्हें ओएलएक्स के माध्यम से विक्रय करने वाले गिरोह सरगना सहित तीन सदस्यों को गोमतीनगर इलाके में स्टेशन के निकट शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सरोजनीनगर निवासी गिराेह सरगना शिवम सिंह,सलमान खान और हामिद रजा शामिल हैं।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से लूटे गये आठ मल्टीमीडिया मोबाइल फोन के अलावा मोबाइल की फर्जी रसीदें।
उन्होंने बताया कि कुछ समय से लखनऊ में मोबाइल व पर्स छीनने वाले तथा ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर बेचने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थीं। इस सम्बन्ध में एसटीएफ के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
विशाल विक्रम सिंह ने विभिन्न टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए लगाया था।
प्रवक्ता ने बताया कि सूचना मिलने पर रात दस बजे के बाद एसटीएफ के उपनिरीक्षक सतेन्द्र विक्रम सिंह थाना गोमतीनगर के उप निरीक्षक एवं मोबाइल फोन चोरी की घटना के विवेचक के साथ के रवाना हुए और बाइक सवार तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से मोबाइल फोन आदि बरामद किए। गिरफ्तार आरोपियों ने संयुक्त पूछताछ पर बताया कि शिवम सिंह व सलमान खान मोटर साइकिल से पर्स व मोबाइल छीनने का काम करते है । हामिद रजा लूटे गये मोबाइल फोन को ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर व फर्जी रसीदें बनवाकर लोगों को बेंचा था।
उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य ओएलएक्स पर विज्ञापन के लिए तथा कस्टमर से बात करने के लिए फर्जी आईडी की सिम का प्रयोग किया जाता था, जिससे पुलिस गिरोह तक न/न पहुॅच सके। इन बदमाशों ने तीन जनवरी को
गोमतीनगर इलाके से मोबाइल लूटा था और उसकी फर्जी रसीद उनके कब्जे से बरामद की है। बरामद मोटर साइकिल को भी शिवम ने चोरी की थी। शिवम चार साल पहले भी कृष्णानगर इलाके में चेन स्नैचिंग करने हुए पकडा जा चुका है, जिसमें करीब दो साल जेल में रहा है। पकड़े गये आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image