Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ पुलिस मुठभेड़ में तीन घायल समेत चार शातिर बदमाश गिरफ्तार

मेरठ, 08 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने किठौर और रोहटा क्षेत्र में रविवार को मुठभेड़ के दौरान तीन घायल समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि कई बदमाश फरार हो गये।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किठौर पुलिस ने सूचना के आधार पर माछरा जंगल में बदमाशों की घेराबंदी की गयी तो बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। इस पर पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी कार्रवाई में शातिर अपराधी शहजाद उर्फ बबलू घायल हो गया, जिसे गिरफतार कर लिया जबकि मौके से एक बदमाश फरार हो गया, जिसकी गिरफतारी के प्रयास किये जा रहे हैं। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया।
उन्होंने बताया कि गिरफतार बदमाश के कब्जे से एक तमंचा , कारतूस बरामद कर लिया। गिरफतार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, इसके विरूद्ध दिल्ली, हरियाणा और गाजियाबाद, मेरठ, हापुड आदि जिलों के विभिन्न थानों में चोरी,लूट, हत्या का प्रयास व आम्र्स एक्ट आदि के 15 अभियोग पंजीकृत हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा रोहटा पुलिस ने सूचना के आधार पर नहर पटरी के पास चेकिंग के दौरान कार सवार बदमाशों को रोक ने का प्रयास किया । खुद को घिर देख बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी कार्रवाई इनामी अपराधी ताहिर और फुरकान घायल हो गया, जिसे उनके साथी शोएब के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान बदमाश फरार हो गये, जिसकी गिरफतारी के प्रयास किये जा रहे हैं। घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।
उन्होंने बताया कि गिरफतार घायल बदमाशों के कब्जे से 02 तमंचे, कारतूस बरामद किए गये। गिरफतार बदमाश रोहटा थाने पर पंजीकृत मामले में वांछित चले रहे थे। गिरफ्तार ताहिर सरघना थाने पर दर्ज ममाले में फरार था और उसपर 25 हजार का पुरस्कार घोषित था।
सं त्यागी
वार्ता
image