Friday, Apr 26 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमरोहा में गोवंश के अवशेष मिलने से तनाव

अमरोहा 14 (मार्च) उत्तर प्रदेश में अमरोहा के मंडी धनौरा इलाके में रामगंगा पोषक नहर में शनिवार तडके लगभग दस बारह गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने की खबर क्षेत्र भर मे आग की तरह फैल गई जिससे आक्रोशित आसपास से इकठ्ठा ग्रामीणों ने सड़क मार्ग को बाधित कर दिया।
मौके पर पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष व पुलिस के आश्वासन पर लोग शांत हुए व जाम खोला।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि गत दिनों पूर्व भी नहर में अवशेष मिले थे। डींगरा मार्ग पर गांव जसोरा के निकट राम गंगा पोषक नहर में बड़ी संख्या में गोवंशीय पशुओं के अवशेष पड़े मिले थे। राहगीरों ने इन अवशेषों को देखा तो हड़कंप मच गया।
देखते ही देखते आसपास गांव के काफी संख्या में लोग नहर के पुल पर पहुंच कर विरोध जताने लगे। ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंची व लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। ग्रामीणों का कहना था कि होली से पूर्व भी नहर में अवशेष मिले थे लेकिन जब पुलिस ने कहा था यह अवशेष नहर में पीछे से बह कर आ गए होंगे।
अब दोबारा अवशेष मिलने से इस बात की पुष्टि हो रही है कि प्रतिबंधित गोवंशीय पशुओं के कटान का सिलसिला धनौरा इलाके में लगातार जारी है और काटने वाले लोग बेखौफ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं । अवशेषों को नहर में फेंका जा रहा है।
इस दौरान धनौरा पुलिस क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव गजरौला से तथा बछरायूं थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। नगर पालिका अध्यक्ष राजेश सैनी भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें शांत किया व जाम खुलवा दिया गया । पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
सं विनोद
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image