Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ के प्राणी उद्यान में बिना सैनेटाइजर लगाये नही मिलेगा प्रवेश

लखनऊ 14 मार्च(वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान में कोरोना वायरस से बचाव के लिये बिना सैनेटाइजर लगाये प्रवेश नही मिल पायेगा।
प्राणी उद्यान के निदेशक आर0के0 सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के दोनों गेटों पर सैनेटाइजर रखवा दिया गया है। दर्शक अनिवार्य रूप से सैनेटाइजर का उपयोग करके ही प्राणि उद्यान के अन्दर प्रवेश कर सकेंगे। टिकट विन्डों पर भी सैनेटाइजर रखवाया गया है ताकि दर्शक टिकट लेने के पूर्व सैनेटाइजर का उपयोग कर टिकट लें।
उन्होंने बताया कि प्राणि उद्यान के गेटों पर टिकट चेकिंग में कार्यरत कर्मचारियों को मास्क उपलब्ध कराये गये हैं तथा दोनों गेटों पर केन्द्र सरकार द्वारा जारी अलर्ट के बड़े-बड़े बोर्ड लगाये गये हैं जिससे दर्शकों को इस सम्बन्ध में जागरूक किया जा सके। इसके अलावा प्राणि उद्यान द्वारा पम्फलेटस भी छपवाये गये हैं ताकि आने वाले दर्शकों को पम्फलेटस वितरित कर कोरोना वायरस से बचाव के लिये जागरूक किया जा सके। सावधानियों के अतिरिक्त दर्शकों से यह भी अनुरोध किया जा रहा है कि यदि खाँसी, जुकाम, बुखार आदि के अतिरिक्त इस प्रकार के किसी अन्य परेेशानी से ग्रसित हैं तो कृपया वह प्राणि उद्यान के अन्दर प्रवेश न करें।
श्री सिंह ने बताया कि प्राणि उद्यान के वन्यजीवों को दिये जाने वाले भोजन आदि को पूर्व से ही डिसइन्फेक्टेड करके दिया जा रहा था। वन्यजीवों को दिये जाने वाले भोजन में अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए डिसइन्फेक्टेड करके भोजन दिया जा रहा है।
भंडारी
वार्ता
image