Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में रूपयों के लिये बेटे ने दोस्तों की मदद से की थी पिता की हत्या

इटावा 18 मार्च(वार्ता)उत्तर प्रदेश में इटावा के फ्रैंडस कालौनी इलाके के सुत्लतापुर कला गांव में युवक ने एक करोड़ रूपयों के लिये अपने दोस्तो की मदद से पिता का अपहरण कर उसकी हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।
इटावा के पुलिस अधीक्षक डाॅ0 रामयश सिंह ने बुधवार को यहाॅ बताया कि फ्रैंडस कालौनी इलाके निवासी अनूप कुमार ने गत 14 मार्च को अपने दोस्तों की मदद से अपने पिता अवधेश शाक्य का अपहरण कर लिया और गाेली मारकर उसकी हत्या कर दी। शव को चंबल नदी में फेंक दिया। हत्या से पहले उसके बेटे और दोस्तों ने दो चैकों में उसके दस्तखत करवा लिये जिनको पुलिस ने बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद भी चंबल नदी से अवधेश शाक्य का शव बरामद नही किया जा सका। ऐसा माना जा रहा है कि शव को चंबल में पाये जाने वाले जलचरों ने खा कर नष्ट कर दिया। इस हत्याकांड में एक लाईसेंसी पिस्टल का भी इस्तेमाल किया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि अवधेश शाक्य के दूसरे बेटे शिवम शाक्य ने थाना फ्रेंड्स कालोनी में अपने भाई अनूप कुमार, राहुल एवं एक अन्य के विरूद्ध पिता का अपहरण का मामला दर्ज कराया। अपहरण की घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस से टीम गठित कर दोनों टीमों ने दबिशें दी। तीन आरोपियो को कोकपुरापुल सर्विस रोड से अवैध असलहों सहित गिरफ्तार किया गया ।
उन्होंने बताया कि पिता की हत्या करने वाले अवधेश के छोटे बेटे अनूप ने बताया कि अगस्त 2019 मे उसके पिताजी अवधेश शाक्य ने अपनी पांच बीधा जमीन को एक करोड 35 लाख रूपये में बेचा था। इसमें से उनके पिता को 35 लाख रूपये नगद मिले थे एवं शेष एक करोड रूपया अभी मिलने बाकी थे। अवधेश शाक्य ने दस-दस लाख रूपया दोनों भाईयों मे बांट दिये थे तथा शेष 15 लाख रूपये अपने पास रख लिये थे। बेटे को शक था कि शेष बचे एक करोड रूपये भी मिल गये हैं। उसके पिताजी उन रूपयों में से उसे कुछ नही देंगे।
आरोपी बेटे ने बताया कि हम लोगो ने योजनाबद्ध तरीके से पिता का अपहरण कर लिया था। पिता से रूपये मांगने पर उन्होंने रूपये देने से मना कर दिया। उसने अपने दो अन्य साथी राहुल भदौरिया एवं रजत सिंह उर्फ राहुल के साथ मिलकर अपने पिता अवधेश कुमार शाक्य की वैगनार गाडी में ही पांच गोली मारकर हत्या कर दी। शव को चंबंल नदी में फेंक दिया था। पुलिस टीम ने आरोपियो की निशानदेही पर मृतक के कपडे, जूते व चाबी का गुच्छा बरामद किया।
पुलिस अधीक्षक ने हत्याहांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।
सं भंडारी
वार्ता
image