Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में विदेश से लौटे दो संदिग्ध आइसोलेशन में

सहारनपुर, 22 मार्च (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार को दुबई और कनाडा से लौटे दो संदिग्धों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।
अधिकृत सूत्रों ने बताया कि सऊदी अरब से देवबंद लौटे 45 वर्षीय एक शख्स और कनाडा से नागल लौटी 65 वर्षीय महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीएस सोढी ने बताया कि दोनो के नमूनो को जांच के लिए भेजा गया है। इससे पहले जिन छह लोगोे के नमूने जांच को भेजे गए थे, उनमें से पांच की जांच रिपोर्ट नेेगेटिव पाई गई और एक की जांच का नतीजा अभी प्राप्त नहीं हुआ है।
उन्होने बताया कि जिले में फिलहाल अब तक कोई कोरोना पाजीटिव नहीं मिला है लेकिन यहां ऐहतियात के तौर पर सभी उपाय किये जा रहे हैं। सरकार ने जिले को 25 मार्च तक के लिये लाकडाउन कर दिया है। इस दौरान लोगों से घरो में रहने को कहा गया है।
सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर बांद्रा-मुम्बई, देहरादून एक्सप्रेक्स से उतरे 200-250 यात्रियों की जांच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की। सभी स्वस्थ पाए गए। सीएमओ ने सहारनपुर मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया और आइसोलेशन वार्ड और दूसरी व्यवस्थाओं को परखा।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने रविवार तीसरे पहर करीब तीन बजे देवबंद पहुंचकर उपकारागार का निरीक्षण किया और वहां की स्थिति की पूरी जानकारी ली। जनता कर्फ्यू के दौरान पूरे जिले में बाजार और सभी नागरिक गतिविधियां बंद है। देवबंद के दोनो दारूल उलूम में आज अवकाश रखा गया। दारूल उलूम क्षेत्र के ईदगाह मैदान पर 53 दिनों से सीएए के खिलाफ जारी मुस्लिम महिलाओं के धरने पर आज सांकेतिक रूप से पांच महिलाएं ही बैठी।
शांकुबरी देवी शक्तिपीठ और देवबंद स्थित श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी शक्तिपीठ समेत सभी मंदिर और गुरूद्वारे आदि एहतियातन बंद कर दिए गए।
सं प्रदीप
वार्ता
image