Friday, Apr 26 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मध्य प्रदेश से जुड़ी सीमा को किया सील

महोबा, 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में कोरोना वायरस के प्रसार पर कड़ाई से रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने मध्य प्रदेश से जुड़ी सीमा को सील कर दिया,जिससे आवाजाही को पूर्णतया रोक दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक मणीलाल पाटीदार ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना के प्रभाव को समाप्त करने के लिए मानवीय गतिविधियां रोकने को प्रदेश सरकार ने सूबे के 16 जिलों को लाॅकडाउन किया है। उन्होंने बताया कि अन्य जिलों में जिला प्रशासन को स्थानीय स्तर पर एहतियातन उपाय अमल में लाने के निर्देश दिए है।
जिसके तहत आज महोबा जिले में मध्य प्रदेश से जुड़ी लगभग 70 किलो मीटर लंबी सीमा को सील कर दिया गया है। इस क्रम में दोनों राज्यो में आवाजाही के लिए प्रमुख रूप से उपयोग में लिए जाने वाले कानपुर-सागर तथा झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्गों के अलावा कई प्रांतीय व ग्रामीण संपर्क मार्गो को बंद कर दिया गया है तथा सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है।
उन्होंने बताया कि राज्य सीमा पर स्थापित बैरियरों में चेकिंग के लिए पुलिस के जवान तैनात किए गए है। बैरियरों से सब्जी,फल, दूध आदि विभिन्न आवश्यक सेवाओ को ही निकाला जा रहा है। मेडिकल इमरजेंसी में ही यात्री वाहनों को गुजारे जाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के आवाहन पर 22 मार्च को आयोजित जनता कर्फ्यू के साथ ही रेलवे द्वारा यात्री ट्रेन संचालन स्थगित करने तथा राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा अपनी बस सेवाएं रोक दी गई थी। इसके बाद यहां जिले में प्राइवेट वाहनों की आवाजाही भी निश्चित समय के लिए ठप कराई गई थी। लेकिन
शासन के निर्देश पर अब विभिन्न जिलों में मानवीय गतिविधियों पर रोक के लिए 25 मार्च तक के लिए लाॅकडाउन किया गया है। इसी क्रम में महोबा में भी सामान्य गतिविधियों को रोकने के लिए उक्त कदम उठाया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
image