Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर जिला प्रशासन हुआ सख्त,बेवजह घूमे तो होगा चालान

सहारनपुर, 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिला प्रशासन ने लोगों से कोरोना वायरस के खतरे की गंभीरता को समझने की अपील करते हुये कहा है कि खुद और परिवार की सुरक्षा के लिये लोग घर पर ही रहें और बेवजह सड़कों पर घूमने वालो के वाहनो का चालान किया जायेगा।
मंडलायुक्त संजय कुमार ने सोमवार को कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को लाॅक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये गये हैं। जो लोग सडको पर घूमते पाए जाएंगे उनके वाहनों को जब्त कर लिया जायेगा और कडी कानूनी कार्रवाई की जायेगी। इस संबंध में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी व्यक्ति को लाॅक डाउन का मजाक बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
उन्होने कहा कि 80-90 फीसद तक लोग स्वेच्छा से घरो पर संयम के साथ रह रहे है और निर्देशो का पालन कर रहे है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के मुताबिक लाॅक डाउन की अवधि में अब से प्रातः छह से नौ बजे तक जरूरी सेवाओं के तहत दूध, सब्जी, पानी और दवाएं एवं राशन की दुकानें खुलेंगी। आज बैंक भी खुले जहां इक्का-दुक्का ही ग्राहक पहुंचे।
रेलवे स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 215 रेल यात्रियों की स्क्रीनिंग की। सीएमओ डा. बीएस सोढी ने बताया कि जिले में अब तक विदेशों से कुल 176 भारतीय पहुंचे थे जिनमें से 51 लोगों ने निर्धारित 28 दिन की निगरानी की अवधि पूरी कर ली है जबकि 117 लोगों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।
जिला अस्पताल में भर्ती दुबई और कनाडा से लौटे दो संदिग्धों के खून की जांच रिर्पोट अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। पिछले दो दिनों में जिन पांच लोगों की जांच रिर्पोट प्राप्त हुई उन सभी में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया। स्वास्थ्य विभाग चैकन्ना है। स्थिति पर नजर रखे हुए है।
सं प्रदीप
वार्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर रविवार के जनता कफ्र्यू की अभूतपूर्व सफलता के बाद सोमवार को जैसे ही जनपद के नगर और कस्बों के बाजार खुले तो हडकंप की स्थिति पैदा हो गई। सभी लोगों के एकाएक दुकाने खोल लेेने और बाजारों में भीड-भाड बढ जाने से लाॅक डाउन घोषित इस जिले की स्थिति मजाक बनकर रह गई।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के मुताबिक कमिश्नर की ओर से जो तौर-तरीके लोगों के लिए बीती रात घोषित किए थे लोग उनका जब अनुपालन करते हुए नहीं दिखे तो कमिश्नर संजय कुमार तीखे तेवर दिखाते हुए
image