Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में ढोंगी तांत्रिक गिरफ्तार

देवरिया, 25 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के सदर कोतवाली क्षेत्र में लाक डाउन के बावजूद बुधवार को भीड़ जुटाकर झाड़-फूंक करने के आरोप में पुलिस ने एक ढोंगी तांत्रिक महिला समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि लाक डाउन की स्थिति पर नजर रखने के लिये एसडीएम सदर दिनेश मिश्रा और सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय पुलिस बल के साथ शहर के निरीक्षण कर रहे थे कि पुरवां चौराहे के पास भीड़ देखकर रूक गये जहां एक महिला तांत्रिक खुद को देवी का अवतार बता कर झाड़ फूंक कर रही थी। पुलिस के जवानो ने भीड़ को घर जाने को कहा और नहीं मानने पर लाठियां पटकी।
झाड़-फूंक करने वाली महिला समेत कुछ लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली में भेज दिया है। पुलिस के अनुसार कथित देवी कार्रवाई के दौरान हाथ में तलवार लेकर पुलिस को चुनौती भी देने लगी थी जिस कारण वहां कुछ देर के लिए अफ़रा-तफ़री का माहौल पैदा हो गया था। पुलिस हिरासत में लिये गये आरोपियों के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई कर जेल भेज रही है।
सूत्रों ने बताया कि ढोंगी महिला कथित आश्रम पर देवी की पिण्ड स्थापित कर लोगों का झाड़ फूंक करती थी।उसके तथा कथित आश्रम पर करीब दो दर्जन से ज्यादा बिहार आदि जगहों के महिला पुरूष रूके थे जिनको अपने मायाजाल में फंसाकर झाड़-फूंक करने का दावा कर रही थी‌।
सं प्रदीप
वार्ता
image