Friday, Apr 26 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुर्नजारी राष्ट्रीय अयोध्या रामलला दो अंतिम अयोध्या

ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने पत्रकारों को बताया कि वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मध्य रात्रि करीब दो बजे रामलला को जगाया गया। रास्ते का शुद्धीकरण होने के बाद भोर में ब्रह्म मुहूर्त चार बजे रामलला को अपने नये मंदिर में विराजमान कर दिया गया।
इससे पहले साेमवार तड़के से 15 वैदिक विद्वानों ने रामलला के गर्भगृह में पूजा-अनुष्ठान शुरू कर दिया था जिसमें दिल्ली,मथुरा,काशी,अयोध्या और प्रयागराज के पुजारी शामिल थे।
उन्होने कहा कि नये मंदिर में नवरात्र के प्रथम दिन रामलला अपने नये मंदिर में नये आसन पर विराजमान हो गये। चांदी के सिंहासन पर भगवान राम अपने चारों भाईयों के साथ बाल स्वरूप दर्शन दे रहे हैं। यह सिंहासन अयोध्या के राजपरिवार द्वारा रामलला को भेंट किया गया है जिसकी लम्बाई 25 इंच, चौड़ाई 15 इंच और ऊंचाई 24 इंच है। रामलला के दर्शन सुबह सात बजे से शुरू कर दिये गये हालांकि लाकडाउन के चलते गिनती के चंद श्रद्धालु ही दर्शन लाभ का पुण्य ले सके।
इस मौके पर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के अलावा अयोध्या में रामजन्मभूमि आंदोलन से जुडे वरिष्ठ लोग और संत माैजूद रहे।
उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के पदाधिकारी इस कार्यक्रम को बहुत भव्य तरीके से करने को इच्छुक थे लेेकिन देश में व्याप्त करोना वायरस के अलर्ट के चलते अब यह कार्यक्रम सीमित कर दिया गया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image