Friday, Apr 26 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में संस्था ने गरीबों के लिए की नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था

महोबा,26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के महोबा में कोरोना वायरस बचाव के लिए घोषित लॉक डाउन के दौरान गरीबों एवं
असहायों लोगों के लिए एक स्वयं सेवी संस्था ने आगे आकर नि:शुल्क भोजन सेवा शुरू की है।
संस्था के कार्यकर्ताओं ने हर रोज भोजन सामग्री तैयार कराकर उन सभी लोगों के ठिकानों पर पहुंचाने का कार्य शुरू किया है जो इसे जुटा पाने में पूरी तरह अक्षम नहीं है।
महोबा मुख्यालय में सर्व धर्म भोजन सेवा का संचालन करने वाली युवाओं की एक संस्था ने आगे आकर गरीबो, असहायों एवं लाचारों को भोजन उपलब्ध कराने का कार्य शुरू किया है। संस्था द्वारा इस बावत एक मैस का संचालन आरम्भ करके काफी मात्रा में भोजन तैयार कराया जा रहा है और इसे अपने कार्यकर्ताओ के माध्यम से जरूरतमन्दों तक पहुंचाया जा रहा है।
संस्था के प्रमुख संचालक बाबला सिंह ने बताया कि संस्था द्वारा गरीब व कमजोर वर्ग के लोगो को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराने का कार्य वैसे तो एक निश्चित स्थान से पिछले कोई डेढ़ सालों से किया जा रहा था। लेकिन आपदा के इस मौके पर अब इसकी महत्वपूर्ण आवश्यकता महसूस करते हुए कार्य को विस्तार दे जरूरतमन्दों तक जाकर अपनी सेवाएं देने का काम शुरू किया गया है।
कोई भूखा न रहे के संकल्प को लेकर संचालित इस कार्यक्रम में स्थानीय नागरिकों द्वारा भी भरपूर सहयोग किया जा रहा है। सर्व धर्म भोजन सेवा की अभी तक की कार्यशैली को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा इन कठिन हालातों में संस्था को सम्पूर्ण सतर्कता के साथ भोजन वितरण कार्यक्रम संचालित करने को मंजूरी दी गई है।
उन्होंने बताया कि संस्था के कार्यकर्ता फुटपाथ पर रहने वाले निराश्रितों व भिखारियों,कालोनियों में रहने वाले गरीबों एवं निर्बल वर्ग के लोगो तक भोजन पहुचाने का कार्य किया जा रहा है। संस्था इसके अलावा जिला अस्पताल में मौजूद मरीजों के तीमारदारों को भी भोजन उपलब्ध करा रही है
सं तेज
वार्ता
image