Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ट्रेन से उरई स्टेशन आये 133 वेंडरों को भेजा गया घर

जालौन, 26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जालौन के उरई रेलवे स्टेशन पर लॉकडाउन के बावजूद गंतव्य स्टेशन को जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस से 133 वेंडर पहुंचने पर रेलवे पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया।
जीआरपी व आरपीएफ ने सभी वेंडरों को स्टेशन परिसर में ही रोक दिया। जिसके बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। रोडवेज बस बुलाकर सभी वेंडरों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। चार दिनों से भूखे वेंडरों को पत्रकारों एवं आम लोगों ने खाने पीने का सामान उपलब्ध कराया। रेलवे पुलिस के अनुसार गुरूवार सुबह साढे 11 बजे 12512 राप्तीसागर एक्सप्रेस रेवले स्टेशन पर पहुंची। जिससे 133 वेंडर स्टेशन पर उतरे तो आरपीएफ व जीआरपी के जवानो ने सभी वेंडरों को उचित दूरी की कतार बनवाकर स्टेशन परिसर पर ही रोक लिया। मामले की सूचना उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी वेंडरों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।
वेंडरों ने बताया कि लॉकडाउन होने के बाद वह सभी अलग-अलग ट्रेनों में फंस गए थे। इसके बाद वह एक स्टेशन पर इकट्ठे हुए। जहां से रेलवे द्वारा गोरखपुर जा रही राप्तीसागर ट्रेन से उन्हें भेजा गया है। करीब 300 वेंडर झांसी स्टेशन पर उतरे थे। उन्होंने बताया कि वह चार दिनों से भूखे हैं। इसके बाद कवरेज कर रहे पत्रकारो एवं स्टेशन के पास मौजूद मोहन सिंधी मेडिकल स्टोर संचालक विपिन श्रीवास्तव ने फल व खाने का सामान वेंडरों को उपलब्ध कराया। जिसके बाद सभी वेंडरों को रोडवेज बस से उनके घरों को भेजा गया।
सं तेज
वार्ता
image