Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में मिला काेराेना पॉजिटिव

बरेली 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली में रविवार को कोराेना वायरस से संक्रमित मरीज की पुष्टि हुयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव 28 वर्षीय युवक बरेली शहर के सुभाषनगर क्षेत्र का हैं जो 21 मार्च को नोयडा से बरेली अपने घर लाैटा था। तबियत ख़राब होने के बाद कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर इसका सैंपल लेकर जांच के लिए 26 मार्च को भेजा गया था। मरीज को शहर के एक मेडिकल कालेज में शिफ्ट कर दिया गया है।
अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ राकेश दुबे ने बताया कि बरेली शहर के सुभाष नगर क्षेत्र की मंदिर वाली गली नम्बर एक निवासी है। संक्रमित युवक समेत शेष छह परिवार के सदस्यों को मेडिकल कॉलेज में क्वारेंटाइन किया गया हैंं। कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद ही बरेली शहर के सुभाष नगर क्षेत्र को बफर जोन बनाया जा रहा हैं। जिसकी कवायद शुरु कर दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है।
डॉ दुबे ने बताया कि इसके साथ ही क्षेत्र में भीड़भाड़ वाले स्थानों को खाली कराया जाएगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पॉजिटिव केस वाले युवक के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की सूची बनाना शुरू कर दिया है। पीडित युवक नोयडा में बिज नामक अग्निशमन उपकरण बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता था।
सं प्रदीप
वार्ता
image