Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रावस्ती में देखरेख में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रधान भेजे गये जेल

श्रावस्ती, 07 अप्रैल (वार्ता)उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में क्वारंटाइन किये गये लोगों की देखरेख में लापरवाही बरतने के आरोप में जिलाधिकारी ने एक ग्राम प्रधान को जेल भेज दिया है तथा पंचायत अघिकारी को निलंबित कर दिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि श्रावस्ती जिलाधिकारी सुश्री यशु रूस्तगी ने क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय ओदाही, विकासखंड जमुनहा में व्यवस्थाएं अत्यंत असन्तोषजनक पाई गई। इस विद्यालय में कुल 16 लोग क्वारंटाइन में रखे गए हैं।
उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन किये लोगों ने बताया कि यह लोग वास्तविक में गत तीन अप्रैल से यहां रखे गए हैं। प्रधान व सचिव द्वारा अभिलेखों में दो अप्रैल से इन्हें क्वारंटाइन दिखाया जा रहा है। प्रधान व सचिव ने तीन अप्रैल से इनके लिए चाय, नाश्ता और खाना की कोई व्यवस्था नहीं की । जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक क्वारंटाइन केंद्र के लिए प्रतिदिन प्रति मरीज के हिसाब से नाश्ता, दोपहर का भोजन एवं रात्रि का भोजन दिए जाने का प्रावधान किया गया है। इसके बावजूद ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा इस क्वारंटाइन केंद्र पर खाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई।
सूत्रों ने बताया कि जिलाधिकारी ने इस मामले में ओदाही के ग्राम प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया है। इसके अतिरिक्त सचिव नानबाबू यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।
जिलाधिकारी ने कहा केंद्रों पर रहने वालों के नाश्ता व खाना की व्यवस्था के साथ कोई खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।। दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
सं भंडारी
वार्ता
image