Friday, Apr 26 2024 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रेड जोन के जिलों में 19 से जांची जायेंगी बोर्ड की कापियां

लखनऊ 16 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रेड जोन वाले जिलों में कंटेंटमेंट जोन को छोड़ कर कक्षा दस और 12 बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 19 मई से शुरू किया जायेगा।
प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने शनिवार को बताया कि यूपी बोर्ड की कक्षा 10 एवं कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकायें 19 मई से जांची जायेंगी। हालांकि कंटेटमेंट जोन में यह कार्य फिलहाल स्थगित रहेगा।
इस सिलसिले में सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेज दिये गये है जिसमें कहा है कि शैक्षणिक सत्र को नियमित किए जाने के मकसद से वर्ष 2020 की कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पांच मई से प्रारंभ कर 25 मई 2020 तक करने के आदेश जारी किये गये थे।
सरकार ने निर्णय लिया है कि ग्रीन ऑरेंज जोन के साथ-साथ मूल्यांकन का कार्य रेड जोन से संबंधित जिलों आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संतकबीर नगर, अलीगढ,मुजफ्फरनगर, रामपुर, मथुरा एवं बरेली में भी 19 मई से इस प्रतिबंध के साथ प्रारंभ कराया जाए कि कंटेंटमेंट जोन में स्थित मूल्यांकन केंद्रों में मूल्यांकन का कार्य स्थगित रहेगा। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में आवश्यक परीक्षकों को मूल्यांकन के लिये नहीं बुलाया जाएगा।
प्रदीप
वार्ता
image