Friday, Apr 26 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मैनपुरी में छह और कोरोना पॉजिटिव ,संख्या बढ़कर 14 हुई

मैनपुरी,20 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रवासियों के कारण मैनपुरी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है और आज एक साथ छह संक्रमित मिलने से जिले में इनकी संख्या बढ़कर 14 हो गई।
जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के जलगांव और हरियाणा के गुरुग्राम से 27 प्रवासी मजदूर 14 मई की शाम यहां बेवर क्षेत्र के गांव किल्ली में लौटे थे। ग्राम प्रधान ने सभी को यहां परिषदीय विद्यालय में ठहराया था। साथ ही इनकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गयी थी। जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंची और सभी मजदूरों की 15 मई को स्क्रीनिंग की।
उन्होंने बताया कि जलगांव महाराष्ट्र और गुरुग्राम से लौटे दो युवकों में कोरोना के लक्षण मिलने पर उन्हें भोगांव स्थित क्वारंटीन सेंटर भेजा गया था। इसके साथ ही मुंबई ,अहमदाबाद से लौटे किशनी इलाके के सौनासी गांव निवासी युवक और अहमदाबाद से ही लौटी सगामई गांव की महिला को भी जांच के बाद भोगांव क्वारंटीन सेंटर भेजा गया था।
उन्होंने बताया कि 17 मई को सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। आज मिली जांच रिपोर्ट में सभी छह श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को भोगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि इन लोगों इनके संपर्क में आने वालों को भी चिह्नित किया जा रहा है। जिले में अब तक 1303 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिसमें से 1232 की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। वहीं 57 लोगों की रिपोर्ट अभी आना शेष हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 14 कोरोना एक्टिव हैं। उन्होंने लोगों से अपील है कि लॉकडाउन का पालन करते हुए सभी अपने घर में ही रहें।
सं त्यागी
वार्ता
image