Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आजमगढ़ में15 और कोरोना पॉजिटिव,संख्या बढ़कर 30 हुई

आज़मगढ़ 21 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में प्रवासियों के आने से अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और आज 15 नये मामले प्रकाश में आने से जिले में इनकी संख्या बढ़कर संख्या 30 हो गई है।
जिलाधिकारी एनपी सिंह ने गुरुवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज जो 15 कोरोना संक्रमित मिले हैं उनमें एक एंबुलेंस चालक है जो कोरोना संक्रमित मरीज जहानागंज के कौशल सिंह को लेकर लखनऊ गया था। हालांकि दुखद रहा कि कौशल सिंह की मृत्यु हो गई और दूसरा मेडिकल कॉलेज में लैब टेक्नीशियन हैं। उन्होंने लोगों को इससे बचने की सलाह दी । उन्होंने कहा कि फिलहाल इन सभी लोगों को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कर दिया गया है ।
उन्होंने बताया कि 163 व्यक्तियों के 15 एवं 16 मई को सैम्पल जांच के लिए गोरखपुर लैब भेजा गया था , जिसकी जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जांच रिपोर्ट में 15 पाजीटिव जबकि 148 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों के संपर्क में आये लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एंम्बुलेंस कर्मी और लैब टेक्नीशियन के अलावा मेहनाजपुर क्षेत्र के जियापुर में तीन और जहानागंज के नेतृत्व में दो जो कॉन्ट्रैक्ट में थे वह अन्य आठ रेलवे और रोडवेज से आए थे । सभी लोग पहले से ही क्वॉरेंटाइन में थे
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में नौ संक्रमित ठीक हो चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो चुकी है । अब जिले में कुल 20 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव है। सभी मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।
श्री सिंह ने लोगों से पुनः अपील करते हुए हिदायत दी है कि इस बीमारी से लोग न/न तो घबराए और ना ही दहशत में आए । वह सिर्फ बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों से परहेज करें । उनसे सावधानी बरतनी है और शारीरिक दूरी बना कर रहें । थोड़ा भी लक्षण आने पर वह कोरोना की जांच जरूर कराएं ,इसके लिए वह सरकारी मशीनरी का सहारा लें और तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें ।
सं त्यागी
वार्ता
image