Friday, Apr 26 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर में एएसआई की ईट से कूच कर हत्या

कानपुर, 27 मई (वार्ता)उत्तर प्रदेश में कानपुर के पनकी क्षेत्र में दो युवको ने केंद्रीय औद्योगिक सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) की ईट से कूच कर बेरहमी से हत्या कर दी।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि पनकी के शराब के ठेके पर मंगलवार रात में एएसआइ रामवीर सिंह का दो युवको से विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि विवारद इतना बढ़ गया कि युवकों ने सीआइएसएफ के एएसआइ की ईटों से कूच कूच कर नृशंस हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के बाद एएसआइ की स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर फरार हो गये।
उन्होंने बताया कि पुलिस की तत्परता के चलते दोनों ही आरोपियों को शिवराजपुर क्षेत्र में घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को लेकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। दोनों ने भागने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपी युवक व पुलिस एसआई के बीच हुई मुठभेड़ में दोनों ही आरोपी घायल हो गए जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।
सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि एएसआइ रामवीर सिंह का दो युवको मोहन वर्मा तथा सौरभ सिंह कुशवाहा के बीच शराब के ठेके पर विवाद हो गया था। मौके पर मौजूद लोगों ने बीज बचाव करके समझौता करा दिया था। थोड़ी देर बाद मोहन वर्मा व सौरभ सिंह कुशवाहा दोनों ही रामवीर सिंह की स्कार्पियो में ही शराब ठेके से साथ निकले। इसके बाद बीच रास्ते में दोबारा विवाद हो गया। दोनों युवकों ने मिलकर रामवीर सिंह की हत्या कर दी। गाड़ी के अंदर हत्या को अंजाम देने के बाद करीब 25 मीटर दूर स्थित नहर तक शव को दोनों उठाकर ले जा रहे थे। तभी पास ही में एक बुजुर्ग महिला की चाय की दुकान चलाती है। उसने सोचा कि ये लोग नहर में कोई जानवर फेंकने जा रहे हैं। बुजुर्ग महिला ने इस पर उन्हें टोक दिया तो हत्यारोपी घबरा गए और दोनों ने बुजुर्ग महिला को भी मार डालने की धमकी देने लगे। महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया। महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग बाहर निकले। हत्यारोपी भाग खड़े हुए। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर वृद्ध महिला के द्वारा बताए जानकारी ली। पुलिस ने सभी थानों को अलर्ट कर दिया। दोनों ही हत्यारोपी मोहन वर्मा व सौरभ सिंह कुशवाहा थाना शिवराजपुर क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की छानबीन की जा रही है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image