Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-लीड कोरोना आजमगढ़

आजमगढ़ में आज 14 कोरोना पॉजिटिव,संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 69
आज़मगढ़, 28 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में गुरुवार को अचानक 14 कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले में इनकी संख्या बढ़कर 69 हो गई ,जिसमें नौ मरीज ठीक हो चुके हैं।
जिला अधिकारी एनपी सिंह ने आज रात यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया जिले में अभी तक प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कुल 14 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 69 हो गई है। इनमें से अभी तक नौ मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है।
उन्होंने बताया कि इस जिन लोगों की आज जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव है सभी प्रवासी मजदूर हैं और हाल ही में अपने घर आये थे। जिले में कुल 58 एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीज मौजूद हैं । कोरोना संक्रमण के इस बढ़ती संख्या पर उन्होंने लोगो से अपील किया है कि आने वाले लोगों से भावनात्मक लगाव तो रखें लेकिन उनसे भौतिक दूरी जरूर बनाये रहे।
श्री सिंह ने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने वाले तीन खरौटी मोहम्मदपुर के है जो मुम्बई से अपने गांव आये थे, उन्हें गांव के बाहर ही कोरेनटाइन कर दिया गया था। इनके अलावा ऊचहुॅआ मेंहनगर, रानी की सराय ,शिवपुर देवारा महराजगंज का रहने वाला है जो मुम्बई से गांव आया था।
जिलाधिकारी ने बताया कि सम्बन्धित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त कर कोरोना संक्रमितों के गांवों को कन्टेनमेण्ट जोन घोषित किया जायेगा। कोरोपा संक्रमितों में एक जिले के मेहनाजपुर स्वास्थ्य केंद्र का फार्मासिस्ट भी शामिल हैं । संक्रमित रिपोर्ट मिलने पर अस्पताल को सील कर सेनीटाइज करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है। फार्मासिस्ट मेहनाजपुर में ही परिवार के साथ रहते है। इसके साथ ही मेहनाजपुर के जियापुर में दो और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये जियापुर में पहले कोरोना संक्रमित मुंबई से आए पॉजिटिव मरीज के परिवार की हैं।
उन्होंने बताया कि एक मरीज दिल्ली से गुरूवार को सुबह शहर के भवरनाथ के समीप जैसे ही पहुंचा तो पता चला कि उसने दिल्ली के मैक्स अस्पताल में अपनी कोविड-19 की जांच कराई थी। उसके शहर में आने के साथ ही उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह सरायमीर का रहने वाला है। रिर्पोट पाजिटिव मिलने की जानकारी होने पर उसे घर नहीं जाने दिया गया और सभी को आज मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कर दिया गया है।
इस बीच मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ए के मिश्रा ने बताया कि आज सुबह चार कोरोना रिपोर्ट मिली और उसके बाद अलग-अलग मिली रिपोर्ट में दस और पॉजिटिव मिले । जिले में कुल 69 संक्रमितों की संख्या है।
सं त्यागी
वार्ता
image