Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में कोरोना के दो नये मामले, कुल मरीज 46

औरया, 06 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को कोविड-19 से प्रभावित दो नये लोगों के मिलने से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हो गयी है। इसमें 27 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं जबकि एक मरीज की मृत्यु हो गयी। एक्टिव 18 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि आज पाॅजीटिव आये दो मरीजों में एक अछल्दा ब्लाक के गांव सेनपुर निवासी 38 वर्षीय युवक है जो कि 01 जून को रिम्स सैंफई में कोरोना पीड़ित अपने भाई को देखने गया था, जिसकी 02 जून को सायं उसकी मृत्यु हो गयी थी। 03 जून को यह जिला चिकित्सालय चिचैली जांच कराने आया था, 04 जून को सैंपल रिम्स सैंफई भेजा गया था, आज आयी रिपोर्ट में वह पाॅजीटिव पाया गया है।
उन्होंने बताया कि दूसरी मरीज सहार ब्लाक के गांव पुर्वा दानषाह निवासी 14 वर्षीय किशोरी है जिसके बर्रू कुलासर निवासी चाचा जो कि दिल्ली से आये थे और 02 जून को कोरोना पाॅजीटिव पाये गये थे, के सम्पर्कियों में शामिल होने के कारण 03 जून को किशोरी का सैंपल जांच हेतु भेजा गया था, जो आज आयी रिपोर्ट में कोरोना पाॅजीटिव पायी गयी है। दोनों कोराना पाॅजीटिव मरीजों को दिबियापुर स्थित कोविड हाॅस्पिटल में उपचार के लिये भेज दिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image