Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पिता के अपमान का बदला लेने के लिये की किसान की हत्या

औरैया, 08 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अछल्दा क्षेत्र के गांव दलीपपुर में गत बुधवार की रात्रि खेतों पर रखवाली कर रहे किसान ही लाठी-डंडों से पीट पीटकर हत्या किये जाने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ घटना खुलासा कर दिया है।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि करीब सात माह पूर्व मेड़ के विवाद को लेकर मृतक विजय शाक्य का गांव के ही राजबहादुर से विवाद हो गया था जिसमें मृतक ने राजबहादुर के साथ मारपीट की थी जिसके बदला लेने के लिए राजबहादुर के लड़के दीपू ने अपने चचेरे भाई मोहित एवं गांव के ही मथुरा व सलमान एवं सलमान के तीन साथियों के साथ मिलकर बुधवार की देर शाम खेतों पर रखवाली के समय विजय को लाठी-ड़डों से मार पीटकर मरणान्न कर दिया था जिसकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अछल्दा में उपचार के दौरान रात्रि में ही मृत्यु हो गयी थी।
उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा अभियोग पंजीकृत कराया गया था। विवेचना के दौरान पाया गया कि घटना में दीपू, मोहित, मथुरा, सलमान व अन्य तीन अज्ञात व्यक्ति शामिल है जिसके बाद पुलिस ने रविवार को दीपू को नगरिया तिराहे से एवं आज सोमवार को मोहित को स्टेशन तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया, जिनकी निशानदेही पर मारपीट में प्रयुक्त लाठी भी बरामद करने के बाद पूछतांछ में दीपू से अपना अपराध कबूल कर लिया।
उसने बताया कि करीब 6-7 माह पूर्व मेड़ के विवाद में विजय ने उसके पिता राजबहादुर के साथ मारपीट की थी जिसका बदला लेने के लिए उसने अपने चचेरे भाई मोहित, मथुरा व सलमान एवं उसके तीन साथियों के साथ मिलकर बुधवार की देर शाम विजय के खेतों में पहुंचे के बाद घटना को अंजाम दिया था।
सं प्रदीप
वार्ता
image