Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खुद के अपहरण का नाटक करने वाला छात्र गिरफ्तार

इटावा, 09 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के पछाय गांव पुलिस ने अपराध शाखा की मदद से एक ऐसे छात्र को बरामद करने का दावा किया है, जिसने खुद के ही अपहरण की कहानी गढ कर परिजनो से फिरौती की रकम वसूलने की योजना बनाई थी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने आज यहाॅ यह जानकारी दी । उन्होने बताया कि आठ जून दोपहर बाद करीब तीन बजे पछांयगांव पुलिस टीम को आशाराम नामक सख्श ने जानकारी दी कि उनका 20 साल का बेटा दिग्विजय छह जून से लापता है। लापता छात्र दिग्विजय सिंह पछायगांव स्थित महात्मा गांधी इंटर कालेज में इंटर का छात्र है।
उन्होंने बताया कि इस बाबत तत्काल थाना पछांयगांव पर गुमशुदगी पंजीकृत कर गुमशुदा की तलाश शुरू की गयी । जिसमें समय करीब पांच बजे आशाराम की ओर से बताया गया कि बेटे दिग्विजय के मोबाइल फोन से वाट्सएप मैसेज व काॅल के माध्यम से 20000 की फिरौती की मांग की जा रही है ।
उन्होंने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए एसओजी इटावा और थाना पछांयगांव से दो टीमों का गठन किया गया। टीमों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कल रात करीब नौ बजे भरथना चौराहे के पास से कथित अपहृत को बरामद किया गया।
पूछताछ का हवाला देते हुए श्री तोमर ने बताया कि दिग्विजय ने स्वीकारा है कि उस पर गांव के एक व्यक्ति के 10000 रूपये उधार थे जो उसे वापस करने थे तथा अपने खर्चे के लिये भी रूपयों की आवश्यकता थी जिसके कारण घर वालों से पैसे वसूलने व उन्हे परेशान करने के उद्देश्य से अपने ही अपहरण का नाटक किया। पुलिस को झूठी सूचना देने व पुलिस को गुमराह करने के लिये विधिक कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया।
सं त्यागी
वार्ता
image