Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में हॉटस्पॉट एरिया लोहामंडी में खुली पूर्वांचल बैंक

औरैया, 10 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के कस्बा बिधूना में उस समय प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आयी जब हॉटस्पॉट एरिया घोषित मोहल्ला लोहामंडी बाजार में स्थित एक बैंक के खोली गयी और उसमें खाता धारकों की भीड़ लगी दिखी।
जानकारी के अनुसार कस्बा के मोहल्ला लोहामंडी में दिल्ली से चलकर तीन जून को आये कोरोना पॉजिटिव की 05 जून को रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन द्वारा जहां उक्त मरीज को दिबियापुर में स्थित कोविड हॉस्पिटल में उपचार के लिये भेजा गया था वहीं उसके कई सम्पर्कियों के सैंपल जांच के लिये भेजने के बाद इस इलाके को आठ जून को हॉटस्पॉट घोषित कर यहां पर चिकित्सीय परीक्षण, साफ सफाई कार्य के अलावा डोर स्टेप डिलीवरी के अलावा सभी प्रकार की गतिविधियों पर रोक लगा दी थी।
इसके बाद भी इस इलाके में स्थित पूर्वांचल बैंक आज खोली गयी, जहां पर खाता धारकों की अच्छी खासी भीड़ लगी देखी गई। इस दौरान आज बैंक में कैश भी आया यही नहीं नियमित रूप से सुरक्षा हेतु लगने वाले गार्ड भी वहां पर ड्यूटी करते नजर आए। इस ओर प्रशासन द्वारा कोई ध्यान न दिए जाने और बैंक को बंद रखने का कोई आदेश न दिए जाने की जहां घोर लापरवाही सामने आ रही है वहीं उपभोक्ताओं को कोरोना संक्रमण से बचाने के बजाय उन्हें महामारी की ओर ढकेला जाना ही नजर आया।
बैंक के शाखा प्रबंधक भूपेन्द्र गुप्ता का कहना है कि उन्होंने अपनी स्वेच्छा से दो‌ दिन बैंक बंद रखी पर प्रशासन द्वारा बैंक को बंद रखने के लिए कोई लिखित आदेश नहीं दिए जाने पर मजबूरन उन्हें बैंक खोलनी पड़ रही है। उनका कहना था कि बैंक बंद रखने का यदि कोई पत्र मिल जाता तो वह अपने उच्चाधिकारियों को अवगत करा कर बैंक बंद कर देते।
सं प्रदीप
वार्ता
image