Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में शौचालय निर्माण कार्य में ढ़िलाई,छह ग्राम सचिवों पर कार्रवाई

देवरिया,11 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में शौचालय निर्माण में खराब प्रगति पर जिलाधिकारी अमित किशोर के निर्देश पर छह पंचायत सचिवों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां यहां बताया कि जिलाधिकारी किशोर के निर्देश पर जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश ने बरहज एवं रुद्रपुर विकास खण्ड मुख्यालयों पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की समीक्षा की। शौचालय निर्माण में शिथिलता एवं प्रगति अत्यन्त ही खराब पाये जाने आधे दर्जन ग्राम पंचायत सचिवों का वेतन माह जून का उनके द्वारा अवरुद्ध करते हुए कारण बताओं नोटिस जारी किया है।
सूत्रों ने बताया कि उन्होंन आगाह करते हुए कहा है कि शौचालय निर्माण में ढिलाई कदापि बर्दाश्त नहीं की जायेगी और जिनकी प्रगति खराब पायी जायेगी, उनके खिलाफ कार्रवाई तय है।
श्री प्रकाश ने रुद्रपुर विकास खण्ड में ग्राम पंचायत सचिव बलबीर यादव,विन्ध्याचल सिंह,नरेन्द्र शुक्ला तथा बरहज विकास खण्ड में समीक्षा में खराब प्रगति पाये जाने पर अजय कुमार गुप्ता,अजित बिक्रम सिंह एवं चन्दन सिंह पंचायत सेकेटरी का वेतन माह जून का अवरुद्ध करने के साथ ही,उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया है।
सं त्यागी
वार्ता
image