Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रदेश में नहीं रही कानून व्यवस्था नाम की चीज:प्रदीप जैन

झांसी 12 जून (वार्ता) कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्रीय प्रदीप जैन आदित्य ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है।
कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में प्रियंका गांधी के आह्वान पर शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ के नेतृत्व में 06 जून से चल रहे सेवा सत्याग्रह के अंतर्गत चल रही “महारसोई“ के आज समापन समारोह में श्री जैन ने कहा कि प्रदेश में स्थिति ऐसी है कि यदि कोई राजनीतिक संगठन या आम जनता का व्यक्ति अपनी समस्या या जनता की समस्या उठाना चाहता है तो सरकार उसे तानाशाही रवैया से दबाना चाहती है।
समापन समाराेह के अवसर कांग्रेसियों की एक सभा बुलायी गयी और दांडी यात्रा चौराहे पर महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया , रघुपति राघव राजा राम की रामधुन का भजन किया और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग की। एक सभा की अध्यक्षता शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
प्रदेश महासचिव राहुल राय ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गांधीवादी तरीके से विरोध किया है। चाहे स्वतंत्रता के पहले हो या स्वतंत्रता के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में सेवा सत्याग्रह महा रसोई के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर योगी सरकार की बर्बरता पूर्वक कार्यवाही से जनता तक पहुंचा दिया गया है।
अपने अध्यक्षीय भाषण में श्री वशिष्ठ ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास संघर्ष का इतिहास रहा है। देश की आजादी को लेकर कांग्रेसियों ने अंग्रेजों से लगातार टक्कर ली और देश को आजाद कराया। आज लोकतंत्र की आवाज को दबाने का काम करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ कांग्रेस फिर वही गांधीवादी तरीके से सेवा सत्याग्रह के माध्यम से जनता के बीच है और भाजपा के असली चेहरे को जनता के सामने उजागर करते हुए अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग कर रही है।
सोनिया
वार्ता
image