Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती में कोविड-19 से मरे 12 लोगों का सोशल ऑडिट कराया जाए:राजशेखर

बस्ती, 15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बस्ती के नामित नोडल अधिकारी और परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ राजशेखर ने कहा है कि जिले में कोविड-19 से संक्रमित 12 मरीजो की मृत्यु का सोशल ऑडिट कराया जाए।
श्री राजशेकर ने सोमवार को यहां अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संक्रमण की विस्तार से समीक्षा करते समय कहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने निर्धारित प्रोटोकॉल का हर हाल में कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि डाक्टर तथा स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मी कोविड-19 तथा सामान्य मरीजों का उपचार करते समय सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन कराया जाय।
उन्होंने निर्देश दिये कि सभी मरीजों का टूनेट मशीन से सैंपल जांच किया जाए सभी गांव में निगरानी समितियों के माध्यम से सर्वे कराया जाए यदि कोई प्रवासी या स्थानीय बीमार हो तो उसकी जांच पड़ताल की जाए। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी एसपीजीआई लखनऊ के न्यूरो सर्जन डॉक्टर अवधेश जायसवाल ने कोरोना से बचाव और उपचार के विषय में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन और पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा द्वारा विस्तार से किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के मद्देनजर सभी जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित किए हैंं। इसी क्रम में प्रबंध निदेशक परिवहन निगम और एस पीजीआई लखनऊ के न्यूरो सर्जन डॉक्टर अवधेश जायसवाल को कोविड-19 से निपटने के लिए विशेष नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया है। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आज जिले में पहुंचकर जिले की स्थित से अवगत होने के साथ ही अपने अनुभव से अवगत कराया।
सं त्यागी
वार्ता
image