Friday, Apr 26 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अतीक गिरोह का इनामी बदमाश प्रयागराज से गिरफ्तार

लखनऊ,19 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कुख्यात माफिया अतीक अहमद गिरोह के 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी को प्रयागराज के धुमनगंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने आज यहां बताया कि प्रयागराज के धूमनगंज थाने पर दर्ज मामले में वांछित इनामी बदमाश विजय कुमार राय को कल रात गिरफ्तार किया। यह बदमाश कुख्यात माफिया अतीक अहमद का सहयोगी है। गिरफ्तार बदमाश के पास से एक मोबाइल और 4340 रूपये की नकदी आदि बरामद किए गये।
उन्होंने बताया कि वांछित गिरफ्तार बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। फरार बदमाश विजय कुमार राय अपने मुकदमें की पैरवी के सिलसिले में किसी व्यक्ति से मिलने के लिए पोंगहट पुल के पास आ रहा है। मुखबिर द्वारा दी गयी सूचना पर निरीक्षक अतुल कुमार सिंह एवं निरीक्षक केशव चन्द्र राय के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम बताये गये पोंगहट पुल के पास पहुंची और विजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया।
प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गये बदमाश ने पूछताछ पर बताया गया कि वह वर्ष 2005 में भारतीय सेना में आरक्षी के पद पर नियुक्त हुआ था एवं वर्ष 2011 में भारतीय सेना से इस्तीफा देकर वापस घर चला आया। वर्ष 2018 की जनवरी में उसकी मुलाकात अतीक अहमद के सहयोगी सद्दाम निवासी मरियाडीह से हुई और वह सद्दाम के साथ मिलकर प्लाट खरीदने व बेचने का कार्य करने लगा। प्रति प्लाट बिक्री होने के उपरान्त उसे 02 प्रतिशत का लाभ मिलता था।
उन्होंने बताया कि विजय कुमार राय ने यह भी बताया कि वर्ष 2018 में वह सद्दाम के साथ देवरिया जेल में निरूद्ध
पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद से मिलने गया था।
गौरतलब है कि आवेदक मोहम्मद जैद खालिद निवासी पोंगहट पुल बम्हरौली धूमनगंज प्रयागराज को 22 नवम्बर 2018 को कुख्यात माफिया अतीक अहमद(पूर्व सांसद) के कहने पर इमरान, सद्दाम, मोहम्मद अहमद आदि
इलाहाबाद से जबरन अपहरण कर देवरिया जेल ले गए और वहाँ पर जैद के साथ अतीक अहमद (जो उस समय देवरिया जेल में निरूद्ध था) व उसके गुर्गों द्वारा काफी मारपीट की गयी तथा जान से मारने की धमकी दी गयी। मो0 जैद ने शुरूआत में डर के कारण एफआईआर नहीं लिखायी, लेकिन बाद में उसके द्वारा आठ जनवारी 2019 को धूमनगंज थाने में दर्ज बनाम इमरान, सद्दाम, अली अहमद,मो0अहमद, हमदान, फैसल आदि 15 नफर के पंजीकृत कराया गया। इसी
अभियोग में विजय कुमार राय वांछित था और उसकी गिरफ्तारी पर 25,000 का ईनाम घोषित हुआ था। गिरफ्तार बदमाश को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image