Friday, Apr 26 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में तानों से आजिज महिला ने जहर खा दी जान

औरैया, 20 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के अछल्दा क्षेत्र में ससुराल वालों के तानों से आजिज आकर एक महिला ने विषाक्त पदार्थ खाकर जान दी।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां यहा जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अछल्दा क्षेत्र के गउतला गांव निवासी अजब सिंह के पुत्र आलोक कुमार की शादी कानपुर देहात के डेरापुर निवासी इन्द्रपाल की पुत्री आरती (24) के साथ हुई थी। शादी के कुछ साल बीत जाने के बाद भी बच्चा न होने उल्टे जांच में पथरी निकलने से उसका इलाज चल रहा था। आरती के बच्चा न हाने से ससुर व पति सहित ससुरालीजन उसे ताने मारते थे और उसके इलाज को लेकर पति व ससुर के बीच अक्सर झगड़ा होता था। उसका इलाज होते एक साल बीत गया पर बीमारी ठीक न होने से वह भी मानसिक रूप से तनाव में रहने लगी। आरती के इलाज में हुये खर्चे को लेकर जब शुक्रवार को उसके पति व ससुर के बीच फिर से झगड़ा हुआ, जिसके बाद परिवार के लोग जब घर के बाहर थे तभी शाम के समय आरती ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जव घर के लोगो ने उसकी हालत बिगड़ती हुई देखी तो उसे इलाज के इटावा ले गए जहां इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि पुत्री की मौत की जानकारी मिलते ही पिता इन्द्रपाल मायके पक्ष के लोगों के साथ गउतला पहुंचे, जहां पर उन्होंने ससुराल के लोगों पर पुत्री को जहर देकर मारने का आरोप लगाया। उन्होंने पति आलोक, ससुर अजब सिंह, सास सरोज, देवर मनीष, ननद मानसी के विरूद्ध तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया है।
पुलिस ने बताया कि जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत हुई है। महिला के पिता द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने पति, ससुर, सास, देवर व ननद के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।
सं भंडारी
वार्ता
image