Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद में एक परिवार के आठ सदस्य कोरोना संक्रमित

मुरादाबाद, 21 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सामुदायिक संक्रमण (कम्युनिटी ट्रांसमिशन) का खतरा बढ़ रहा है क्योंकि महानगर में 55 हाॅटस्पाॅट के बावजूद रविवार को एक ही परिवार के आठ सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि मुरादाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज प्राप्त जांच रिपोर्ट में एक ही परिवार के आठ सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं जो चिंताजनक है। कोरोना संक्रमण के शुरु में मुरादाबाद अचानक उस समय सुर्खियों में आ गया था, जब नागफनी क्षेत्र के नवाबपुरा इलाके में उपद्रवी भीड़ ने पुलिस और कोरोना वारियर्स टीम पर जानलेवा हमला कर दिया था, जब वह इलाका कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से मृतक सरताज अली के परिजनों को कोरन्टीन कराने और उनका सेंपल लेने के लिए चिन्हित इलाके में गए हुए थे।
गत 15 अप्रैल को हुई इस घटना के बाद से मुरादाबाद में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती रही है।अभी तक जिले में 17 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी जबकि अभी कोराेना के एक्टिव 300 मरीज हैं।
गौरतलब है कि मुरादाबाद के उन इलाकों में संक्रमण अब तेजी से बढ़ रहा है, बल्कि जहां पर पिछले तीन माह में कोरोना कमजोर नजर आ रहा था, वहीं कोतवाली सदर के इलाके कंजरी सराय निवासी एक ही परिवार के आठ सदस्यों में संक्रमण पाया जाना कम्युनिटी ट्रांसमिशन के रूप में देखा जा रहा है। मुरादाबाद के जिला न्यायालय और एसएसपी ऑफ़िस पहले ही कोरोना को जद में आने के बाद बंद किए जा चुके हैं, वहीं शनिवार को स्टेट बैंक की मुख्य शाखा 72 घंटों के लिए पूरी तरह बंद कर दी गई है।
सं त्यागी
वार्ता
image