Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजकीय बाल संरक्षण गृह में पांच गर्भवती समेत 57 को कोरोना

कानपुर, 21 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के स्वरूप नगर क्षेत्र में स्थित राजकीय बाल संरक्षण गृह की 56 संवासिनी और एक सुरक्षाकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है। यहां मिली संवासिनियों में सात गर्भवती है जिनमें पांच कोरोना पाजीटिव है।
इस घटना को लेकर देर रात बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में मंडलायुक्त डॉ सुधीर एम बोबडे की मौजूदगी में जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि राजकीय बाल संरक्षण गृह में कुल 57 कोविड संक्रमित पाये गये जिनमें गर्भवती सात संवासिनियों में दो की रिपोर्ट निगेटिव आयी है जबकि पांच कोरोना से ग्रसित है। पांचो संक्रमित आगरा,एटा, कन्नौज फिरोजाबाद एवं कानपुर के बाल कल्याण समिति से संदर्भित करने के पश्चात यहां रह रही थी। ये पांचों प्रवेश के समय से ही गर्भवती थीं। संक्रमित संवासिनियों में दो को एलएलआर में तथा तीन का रामा मेडिकल कॉलेज में कॉविड प्रोटोकाल के अनुसार इलाज के लिये भर्ती कराया गया है।
इस बीच राजकीय बालिका गृह को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। यही नहीं, सामने वाले रास्ते को दोनों ओर से बैरिकेटिंग लगाकर रोक दिया गया है। बालिका गृह के स्टॉफ को क्वारंटीन कराया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image