Friday, Apr 26 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमरोहा में शिक्षक नौकरी मामले में प्रमाणपत्रों की जांच के लिए कमेटी गठित

अमरोहा, 23 जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश के कासगंज समेत अन्य कई जिलों में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे शिक्षक की नौकरी पाने के मामले में जिला प्रशासन ने शासनादेश के अनुपालन में एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।
जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने मंगलवार को यहां बताया है कि शासन ने वर्ष 2010-2014 तक भर्ती शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच के आदेश दिए हैं। इसके अनुपालन मे अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। जल्द ही कमेटी से जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को भेजने के लिए कहा गया है।
अमरोहा के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 4752 शिक्षक तैनात हैं। इनमें 1608 शिक्षामित्र हैं जबकि 3144 शिक्षक हैं। सरकार ने वर्ष 2010 से 2014 तक भर्ती हुए कुछ शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के फर्जी होने के मामले सामने आने के बाद से प्रदेश भर में जांच के आदेश जारी किए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पिछले चार वर्षों में भर्ती हुए शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है जिसमें लगभग 300 शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन कराया जाएगा।
कमेटी का अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी गुलाब चंद्र को बनाया गया है। इसके अलावा अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप को सदस्य एवं जिला बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए)को सदस्य बनाया गया है।
सं दिनेश भंडारी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image