Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डीजल पेट्रोल की कीमतों के विरोध में सुभासपा उग्र

लखनऊ 25 जून (वार्ता) डीजल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी के विरोध में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने गुरूवार को यहां धरना प्रदर्शन किया।
पार्टी द्वारा जारी विज्ञप्ति में आरोप लगाया गया कि सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपने विधायकों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और धारा 144 का पूर्ण पालन करते हुए साइकिल से विधानसभा जाना चाहते थे लेकिन सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने इसमें भी व्यवधान उत्पन्न करने का काम किया।
श्री राजभर ने कहा कि सारे नियम कानून भाजपा की सरकार में सिर्फ गरीब कमजोर के ऊपर ही लागू है। डीज़ल-पेट्रोल के दाम कम नही हुए तो पार्टी 29 जून को पूरे प्रदेश के सभी गांव में केंद्र और प्रदेश सरकार के जन विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।
उन्होने मांग की कि डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमत को तत्काल वापस लिया जाये और बेरोजगार नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराई जाए। किसानों को खाद बीज व कीटनाशक दवाएं उचित मूल्य पर उपलब्ध कराई जाए और उनकी उपज पर समर्थन मूल्य दिलाना सुनिश्चित किया जाए। छोटे व मझोले किसानों दुकानदारों व्यापारियों का कर्ज एवं बिजली का बिल माफ किया जाए। गरीब किसान व मजदूरों के बच्चों से अप्रैल मई व जून की फीस की प्रतिपूर्ति सरकार करे।
प्रदीप
वार्ता
image