Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मादक पदार्थो के अवैध परिवहन एवं व्यापार विरोधी अन्तर्राष्ट्रीय दिवस पर पुलिस ने लिया संकल्प

लखनऊ, 26 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने ‘मादक पदार्थो तथा उसके अवैध परिवहन एवं व्यापार विरोधी अन्तर्राष्ट्रीय दिवस’ नशा मुक्ति का संकल्प लिया।
पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने शुक्रवार को यहां पुलिस मुख्यालय में नियुक्त समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए अपने कक्ष में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को ‘मादक पदार्थो तथा उसके अवैध परिवहन एवं व्यापार विरोधी अन्तर्राष्ट्रीय दिवस’ नशा मुक्ति का संकल्प दिलाया।
इस अवसर पर सभी ने कहा कि ‘‘आज हम यह संकल्प और शपथ लेते है कि हम नशीले पदार्थो का सेवन कदापि नहीं करेंगे। समाज के दूसरे लोगों को भी नशाखोरी से बचायेंगे। अपने क्षेत्र में नशीली दवाओं का अवैध व्यापार करने वालों को पकड़वाने में हम पूर्ण सहयोग करेंगे। हम नशीली दवाओं का पूर्ण बहिष्कार करेंगे तथा नशे की लत को समाप्त कर स्वस्थ समाज की रचना करने में आगे रहेंगे। ’’
गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा दिसम्बर 1987 में प्रस्ताव पारित किया गया कि प्रत्येक वर्ष 26 जून को मादक पदार्थो तथा उसके अवैध परिवहन एवं व्यापार विरोधी अन्तर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाये।
त्यागी
वार्ता
image