Friday, Apr 26 2024 | Time 23:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर में आठ लोगों की मौत

मिर्जापुर 29 जून(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पिछले चौबीस घंटे में विभिन्न घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गयी। एक किशोर सहित चार लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली वहीं चार लोग सड़क दुर्घटना के शिकार हो गये ।पुलिस ने सोमवार को यहां कहा कि बिन्ध्याचल थाना क्षेत्र के जासाबघौरा गांव के पास सोमवार को सुबह रेलवे लाईन के किनारे एक शव बरामद किया। जासाबघौरा गांव निवासी रामकेश बिंद का रविवार रात में अपने भाई से विवाद हो गया था। गुस्से में रामकेश रात ग्यारह बजे घर से निकला था। सुबह उसका शव बरामद किया गया।
दूसरी घटना कछवा इलाके के गोतवा गांव में रविवार रात में एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी ईह लीला समाप्त कर ली ।संजय मौर्य ने रविवार रात में घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है । पारिवारिक कलह बताया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
तीसरी घटना शहर कोतवाली इलाके के नारघाट मोहल्ले में 14 साल के एक किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि सचिन ने घर के दूसरे तल पर रविवार को दोपहर में बडेर से लटककर आत्महत्या कर ली। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
चौथी घटना अहरौरा थाना क्षेत्र के सरिया गांव में सौत से विवाद के आग लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि सरिया गांव निवासी गुरुदयाल ने दो शादी की है। रविवार को पहली बीबी सुनीता और दूसरी बीबी के बीच झगड़ा हुआ। गुस्से में सुनीता ने मिट्टी का तेल छिड़क कर अपनी ईह लीला समाप्त कर ली ।पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पडरी थाना क्षेत्र के गनौरा गांव में पोल पर चढ़ कर लाईन ठीक कर रहे संविदा कर्मचारी की झुलस कर मृत्यु हो गयी । बिन्ध्याचल थाना क्षेत्र के गैपुरा गांव निवासी सुरेश बिंद रविवार की शाम 6 बजे पोल पर चढ़ कर बिजली का काम कर रहा था। अचानक करेंट की चपेट में आ कर बुरी तरह झुलस गया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।
हलिया थाना क्षेत्र के दुर्जनीपुर गांव के पास एक ट्रक की चपेट में आने जाने से एक बाईक सवार युवक की मौत हो गई। इसी थाना क्षेत्र के डारमलगंज में राहुल रविवार की शाम बाईक में तेल लेने पेट्रोल पंप पर गया था। लौटते समय वह एक ट्रक की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। वाहन चालक वाहन छोड़कर भागने में सफल हो गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
एक अन्य घटना मडिहान थाना क्षेत्र के ददरा गांव के पास एक बाईक सवार महिला को ट्रक ने रौंद दिया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।
पुलिस ने कहा कि सोनभद्र जिले के घोरावल थाना क्षेत्र के अमहवां गांव निवासी श्रीप्रकाश अपनी पत्नी नीतू 30 और अपनी दो साल की बेटी के साथ बाईक से रिश्तेदारी में जा रहा था। ददरा गांव के पास बाईक असंतुलित हो गिर गयी। जिससे नीतू सड़क की ओर गिर पड़ी एक ट्रक रौदते निकल गयी जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।
अहरौरा थाना क्षेत्र के बैजूबाबा कुटिया के पास पिकनिक मना कर लौट रहे सैलानियों की कार एक ट्रक से टकरा जाने से एक युवक की मौत हो जबकि पांच अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सं विनोद
वार्ता
image