Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना से बचने के लिए पुलिस फैमली एसोसिएशन कर रही है जागरूकता

सोनभद्र, 30 जून(वार्ता) पुलिस फैमिली एसोसिएशन की टीम द्वारा वैश्विक स्तर पर फैली महामारी कोरोना से बचने के लिय एस एम एस के स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का अनूठा प्रयास किया है।
पुलिस फैमिली एसोसिएशन वामा सारथी की अध्यक्षा डॉ0 आकांक्षा गुप्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि वर्तमान में दुनिया कोरोना महामारी से पीड़ित है। जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नही बन पा रही हैं तब तक हमें जागरूक होकर अपनी सुरक्षा स्वयं ही करनी है। इसी उद्देश्य से पुलिस फैमली द्वारा घरों और बाजारों में जा कर एसएमएस मतलब सैनेटाइजर या साबुन, मास्क व सोशल डिस्टेसिंग के बारे में बताया जा रहा है। हाथों को कैसे धोना है या सैनीटाइजर कैसे लगाना है घर से बाहर निकलते ही मास्क लगाना और कैसे सोशल डिस्टेसिंग बनाकर काम करे इसके बारे में सभी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। टीम द्वारा लोगों को इम्यूनिटी सीस्टम को बढाने के लिए चाय के बजाय गिलॉय तथा तुलसी की पत्तियों से बनी चाय पीने तथा नियमित रुप से योग करने के लिए जागरुक किया गया जिससे उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके।
उन्होंने बताया कि इस दौरान लोगों को कोरोना से बचने के लिए आरोग्य सेतु एप्प का इस्तेमाल करते हुए इसके विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आयुष मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा दिये गये हेल्पलाइन पर कॉल करने के विषय में भी बताया गया। इस अभियान के द्वारा टीम के सदस्यों द्वारा नियमित रुप से विभिन्न स्थानों तथा दुकानों पर लोगों से सम्पर्क कर उन्हें कोरोना से बचने के उपायों के बारे मे जागरुक किया जा रहा है जिससे कोरोना महामारी से सभी का बचाव किया जा सके ।
सं भंडारी
वार्ता
image